सेलफोन ऑपरेटर कंपनियों की संख्या घटाने से मुक्त कर सकते हैं कॉल
Katya बी नायडू / मुंबई March 02, 2010, 0:31 IST
मोबाइल फोन कंपनियों को ग्राहकों की संख्या घटाने से मुक्त कॉल करना चाहता हूँ. प्रस्ताव के अनुसार भारतीय दूरसंचार (ट्राई) के विनियामक प्राधिकरण द्वारा मूल्यांकन किया, फोन ग्राहकों द्वारा फोन कंपनी, शिकायतों के अलावा अन्य के लिए किया जा रहा है, जाएगा करने का आरोप लगाया है.
"उन्होंने हमारे लिए उल्लेख किया है और हम यह विचार कर रहे हैं. हम कुछ विवरण का इंतजार कर रहे हैं. "जे एस सरमा, ट्राई के अध्यक्ष, कुछ कंपनियों विवरण भेजा है, कुछ को अब भी कुछ विवरण प्रस्तुत, बिजनेस स्टैंडर्ड से कहा, विशेष देने के बिना. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि शीर्ष दूरसंचार कंपनियों को यह प्रस्ताव दिया है सीखा रहे हैं.
वर्तमान में, एक ट्राई नियमन के लिए ऐसे निष्क्रिय सेवाएं, गैर बिल, गलत बिलिंग, आदि यह प्रस्ताव अभी भी आज़ाद के लिए ये सेवाएं प्रदान करना चाहता है के वितरण पर उन के रूप में एक शिकायत करने की कॉल के लिए ग्राहकों को चार्ज करने से दूरसंचार कंपनियों को मनाही.
लेकिन, ग्राहक देखभाल नंबर, शिकायत करने के अलावा भी अन्य मूल्य के संबंध में जानकारी की पेशकश की कॉलर धुनों, अंतरराष्ट्रीय फोन कार्ड, इंटरनेट कनेक्शन के विवरण के डाउनलोड जैसी सेवाओं कहा, GPRS सेवाओं, समाचार अलर्ट, खगोल सचेतक और शेयर सचेतक हैं. सूत्रों का कहना है कि प्रस्ताव इस तरह के कॉल शुल्क की अनुमति चाहता है. सूत्रों ने कहा है ट्राई प्रारंभिक प्रतिक्रिया के रूप में मान्य इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया.
प्रस्ताव उद्योग संगठनों का समर्थन हासिल है, यह भी एक आम टोल के लिए पूछ-ऑपरेटरों के पार मुक्त नंबर है. "प्रस्ताव टोल फ्री नंबर कहते हैं, सभी सेवा प्रदाताओं के लिए एक है और यह तक दूरसंचार (डॉट) के विभाग द्वारा लिया जाना चाहिए होगा," कहना है एक उद्योग के शरीर से एक स्रोत है.
इस कदम से, उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है, इस तथ्य है कि दूरसंचार कंपनियों को लागत में कटौती के दबाव में रहे हैं से आता है, के रूप में मुनाफा अगस्त के बाद एक हिट लिया है पिछले साल. दर युद्ध, दूसरे प्रस्ताव के अनुसार उसके एक पैसे के साथ टाटा DoCoMo के प्रक्षेपण से शुरू कर दिया, जारी, आधा टन प्रति सेकंड एक पैसा है. विश्लेषक इस गिरावट जारी है, के रूप में दो नई कंपनियों को अभी तक सेवाओं इस वित्तीय वर्ष में राष्ट्रीय स्तर पर शुरू करने की उम्मीद है.
विश्लेषकों का कहना है कि समय में जब मुनाफा खिसक रहे हैं, कई मुफ्त है कि ग्राहकों को समाप्त हो सकता है आनंद लो. "यह मौजूदा टैरिफ के स्तर को बनाए रखने और कंपनियों के आरोप levying देखेंगे संभव नहीं है. सूचना सेवा के रूप में बिलिंग, जैसे, एक बड़ा परिवर्तन दूरसंचार कंपनियों को नहीं होगा. ,, दूरसंचार के केपीएमजी में सिर Romal शेट्टी कहते हैं, 6-9 महीने के समय में, वे बहुत अधिक सेवाओं को देखने के लिए बिलिंग दायरे में जहां उपभोक्ताओं और एसएमएस की जानकारी मिलती है, आदि की तरह ले शुरू कर देंगे. "
विशेषज्ञों का कहना है मुफ्त सेवाओं की इस बिल से बहुत जल्दी नहीं ले, नए खिलाड़ी के रूप में शुरू करने हैं, जो ग्राहक प्रवास का खतरा हो सकता है. लेकिन, अंत में, कई अब मुक्त बिलिंग सेवाओं के दायरे में आ जाएगा.
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